Google se paise kaise kamaye। गुगल से पैसे कैसे कमाए जाने हिंदी में,

हेल्लो दोस्तों आज की इस पोस्ट में आपको गूगल (Google) से पैसे कमाने के आसान तरके बताए गए हैं जिससे आप काफी ज्यादा earning कर सकते हैं।

Google se paise kaise kamaye। Blogging,Google Adsense,YouTube,Admob,google se paise kamaye
Google से पैसे

1) Blogging se Paise Kaise kamaye

Blogger.com google की एक ऐसी साइट service हैं जिसकी help से आप अपना खुद का एक blog बनाकर पैसे कमा सकते है। blog बिल्कुल website की तरह काम करता है। लेकिन website बनाने के लिए आपको हज़ारो रुपए ख़र्च करने पड़ सकते है जबकि google की इस service का इस्तेमाल करके आप free में अपना blog बना सकते है। और इस पर किसी भी तरह का articles लोगो के साथ शेयर करके पैसे कमा सकते है।

2) Google adsense se Paise Kaise kamaye

Google Adsense गूगल की ही एक सर्विस है। जो कि Google Adsense Publisher को अपनी वेबसाइट, ब्लॉग और यूट्यूब पर अपलोड किये गए कंटेंट पर Ads (विज्ञापन) लगाने के लिए देता है और ये एड्स कई तरह के होते है जैसे कि Text ads, Video ads और Image ads . गूगल एडसेंस का मुख्य काम अधिक Traffic वाले Blogs/Websites और YouTube चैनल पर Ad(विज्ञापन) दिखाना होता है। गूगल एडसेंस CPC (Cost-per-click) और CPM (Cost-per-impression) के हिसाब से ब्लॉग और वेबसाइट को पैसे देता है। Google Adsense अपने होने वाले लाभ में से अपना हिस्सा काटकर उस ब्लॉग और वेबसाइट मालिक को प्रदान करता है जिस Blog/Website पर लगे Ad से ये Revenue प्राप्त होता है।

also Read

♦ Google photos login कैसे करें जानकारी

♦ Gmail login कैसे करें पूरी जानकारी

♦ Google about [गूगल के बारे में]

♦ Google mera naam kya hai [All information]

3) Youtube se Paise Kaise kamaye

आज के समय मे ऐसे बहुत सारे Youtubers और Youtube Channels है, जो हर महीने Youtube पर केवल 2-4 Video Upload करके महीने के लाखों रूपये कमा रहें हैं। Inetrnet से घर बैठे कमाई करने के वैसे तो बहुत तरीके हैं, लेकिन Youtube इनमें सबसे बेस्ट और आसान तरीका है। अगर आप में थोड़ा सा टैलेंट है या आप कुछ ऐसा कर सकते है जो लोगों को पसंद आये, तो आप इस तरह का Video बनाकर उसे यूट्यूब पर Upload करके पैसा कमा सकते हैं।

4. Admob se paise kaise kamaye

admob भी google adsense की तरह ऑनलाइन advertisement कम्पनी में से एक है। जिसका इस्तेमाल करके Apps developer अपने android apps और ios Apps पर विज्ञापन दिखाकर पैसे कमाते है। जैसे अगर आप एक android user है तो आप जब किसी app का इस्तेमाल करते होंगे तो उसमे कभी-कभी विज्ञापन (Ad) आता है वह विज्ञापन हमे admob के द्वारा दिखाया जाता है। admob गूगल का ही प्रोडक्ट है जो google adsense से connect होकर काम करता है। admob को अप्रैल 2006 में Omar Hamoui के द्वारा बनाया गया था।

तो दोस्तो आज की यह पोस्ट आपको कैसी लगी मुझे कॉमेंट करके बताएं और हमारे मुख्य पेज पर जाए।

Post a Comment

0 Comments

Comments